RCB vs DC Highlights: बैंगलोर ने दिल्ली को 23 रन से हराया, कोहली के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल

 RCB vs DC Highlights: बैंगलोर ने दिल्ली को 23 रन से हराया, कोहली के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल


RCB vs DC Live Score IPL 2023: Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals Match Scorecard Updates In Hindi

खास बातें

IPL, RCB vs DC Highlights: आईपीएल में आज के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। वहीं, दिल्ली को लगातार पांचवें मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 151 रन ही बना पाई और मैच 23 रन से हार गई।

लाइव अपडेट

 करना पड़ा है। इस हार के साथ ही दिल्ली प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की तरफ बढ़ रही है। हालांकि, अभी इस टूर्नामेंट में काफी समय बचा है, लेकिन प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस टीम को बाकी बचे मैचों में अधिकतर मुकाबले अपने नाम करने होंगे।

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर छह विकेट पर 174 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली की टीम नौ विकेट खोकर 151 रन ही बना पाई और 23 रन से मैच हार गई। बैंगलोर के लिए कोहली के अलावा महिापाल लोमरोर ने 26 रन बनाए। वहीं, दिल्ली के लिए कुलदीप यादव और मिचेल मार्श ने दो-दो विकेट लिए। दिल्ली के लिए बल्ले के साथ सबसे ज्यादा 50 रन मनीष पांडे ने बनाए। नोर्त्जे ने भी 23 रन की पारी खेली। आरसीबी के विजयकुमार ने तीन और सिराज ने दो विकेट लिए।
07:09 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का स्कोर 150 रन के पार

नौ विकेट के नुकसान पर दिल्ली का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। अंत के ओवरों में नोर्त्जे और कुलदीप ने तेजी से रन बनाकर हार का अंतर कम किया है।
07:00 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का नौवां विकेट गिरा

128 रन के स्कोर पर दिल्ली कैपिटल्स का नौवां विकेट गिरा है। अमन हकीम खान 10 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मोहम्मद सिराज ने उन्हें विराट कोहली के हाथों कैच कराया। अब नोर्त्जे और कुलदीप यादव क्रीज पर हैं। इस मैच में सिर्फ औपचारिकताएं रह गई हैं।
06:48 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का आठवां विकेट गिरा

110 रन के स्कोर पर दिल्ली की टीम का आठवां विकेट गिरा है। ललित यादव सात गेंद में चार रन बनाकर आउट हो चुके हैं। वियजकुमार ने उन्हें ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया। अब दिल्ली की हार लगभग तय हो चुकी है। इस मैच में औपचारिकता ही बाकी रह गई है।
06:40 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का सातवां विकेट गिरा

98 रन के स्कोर पर दिल्ली की टीम का सातवां विकेट गिर चुका है। मनीष पांडे 38 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए। वनिंदु हसरंगा ने उन्हें विकेटों के सामने फंसाया। अब अमन हकीम खान और ललित यादव क्रीज पर हैं। 14 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर सात विकेट पर 98 रन है।
06:38 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: मनीष पांडे का अर्धशतक

मनीष पांडे ने 37 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने अपनी पारी में अब तक पांच चौके और एक छक्का लगाया है।
06:34 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का छठा विकेट गिरा

80 रन के स्कोर पर दिल्ली की टीम का छठा विकेट गिर चुका है। अक्षर पटेल 14 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। विजयकुमार ने उन्हें मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया। अब मनीष पांडे के साथ अमन हकीम खान क्रीज पर हैं।
06:13 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौटी

53 रन के स्कोर पर दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। अभिषेक पोरेल आठ गेंद में पांच रन बनाकर आउट हुए। हर्षल पटेल ने उन्हें वेन पार्नेल के हाथों कैच कराया। अब मनीष पांडे के साथ अक्षर पटेल क्रीज पर हैं। नौ ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर पांच विकेट पर 53 रन है।
06:09 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का स्कोर 50 रन के पार

चार विकेट के नुकसान पर दिल्ली का स्कोर 50 रन के पार जा चुका है। मनीष पांडे और अभिषेक पोरेल क्रीज पर हैं। दोनों के बीच उपयोगी साझेदारी हो चुकी है और ये जोड़ी दिल्ली की टीम को लक्ष्य की तरफ ले जा रही है। आठ ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 51 रन है।
05:56 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का चौथा विकेट गिरा

30 रन के स्कोर दिल्ली कैपिटल्स का चौथा विकेट गिर चुका है। कप्तान डेविड वॉर्नर 13 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। विजयकुमार ने उन्हें विराट कोहली के हाथों कैच कराया। यह विजयकुमार का पहला आईपीएल विकेट है। पावरप्ले खत्म होने के बाद दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 32 रन है।
05:38 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का तीसरा विकेट गिरा

दो रन के स्कोर पर दिल्ली कैपिटल्स का तीसरा विकेट गिर चुका है। यश धुल चार गेंद में एक रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मोहम्मद सिराज ने उन्हें विकेटों के सामने फंसाया। वॉर्नर एक बार फिर अकेले पड़ गए हैं। अब मनीष पांडे उनके साथ क्रीज पर हैं।
05:34 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का दूसरा विकेट गिरा

एक रन के स्कोर पर दिल्ली की टीम दो विकेट गंवा चुकी है। पृथ्वी शॉ के बाद मिचेल मार्श भी खाता खोले बिना आउट हो चुके हैं। उन्होंने चार गेंदों का सामना किया और वेन पार्नेल ने उन्हें विराट कोहली के हाथों कैच कराया। अब कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ यश धुल क्रीज पर हैं। पिछले चार मैचों की तरह एक बार फिर वॉर्नर के अलावा दिल्ली का शीर्ष क्रम फेल रहा है। दो ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर दो विकेट पर दो रन है।
05:29 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: दिल्ली का पहला विकेट गिरा

175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने खराब शुरुआत की है। पृथ्वी शॉ खाता खोले बिना आउट हो चुके हैं। उन्होंने दो गेंदों का सामना किया और अनुज रावत ने सटीक थ्रो मारकर उन्हें रन आउट किया। अब डेविड वार्नर के साथ मिचेल मार्श क्रीज पर हैं।
05:09 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: बैंगलोर ने दिल्ली के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा है। बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा 50 रन विराट कोहली ने बनाए। वहीं, महिपाल लोमरोर ने 26 और ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रन की पारी खेली। अंत में शाहबाज अहमद ने अच्छी पारी खेली। दिल्ली के लिए मिचेल मार्श और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और ललित यादव को एक-एक विकेट मिले।

पहली पारी में क्या हुआ?
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने अच्छी शुरुआत की। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 28 गेंद में 42 रन जोड़े। प्लेसिस 16 गेंद में 22 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने। अमन हकीम खान ने शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेजा। इसके बाद विराट ने महिपाल लोमरोर के साथ भी 47 रन की साझेदारी की और अपनी टीम का स्कोर 89 रन तक ले गए। इस बीच उन्होंने 33 गेंद में अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन अगली ही गेंद पर वह यश धुल को कैच थमा बैठे। कोहली ललित यादव की फुल टॉस गेंद पर छक्का लगाना चाहते थे और बाउंड्री लाइन पर पकड़े गए। 

कोहली के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्लवेल ने महिलपाल लोमरोर के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। लोमरोर ने 13वें ओवर में मिचेल मार्श की गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन अगली ही गेंद पर वह विकेटकीपर अभिषेक पोरेल को कैच थमा बैठे। उन्होंने 18 गेंद में 26 रन बनाए। उनके आउट होते ही आरसीबी का मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया। पांचवें नंबर पर आए हर्षल पटेल अगले ही ओवर में चार गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए। अगली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंद में 24 रन बनाए। दिनेश कार्तिक भी पहली ही गेंद पर ललित यादव को कैच देकर पवेलियन लौट गए। 

कुलदीप यादव ने दो लगातार गेंदों पर विकेट लिए, लेकिन अपनी हैट्रिक नहीं पूरी कर सके। 132 रन पर आरसीबी ने छह विकेट गंवा दिए थे। इसी स्कोर पर टीम के तीन विकेट गिरे थे। इस वजह से यह टीम आखिरी के ओवरों में तेजी से रन नहीं बना सकी और 200 का स्कोर बनाने से चूक गई। हालांकि, शाहबाज अहमद ने अनुज रावत के साथ मिलकर उपयोगी साझेदारी की और 42 रन जोड़े। इसी वजह से आरसीबी की टीम छह विकेट खोकर 174 रन बनाने में सफल रही। 

शाहबाज अहमद ने 12 गेंद में नाबाद 20 रन बनाए, लेकिन अनुज रावत 22 गेंद में 15 रन ही बना सके। अगर वह अपने नाम के अनुरूप बल्लेबाजी करते तो बैंगलोर के पास 200 रन के स्कोर तक पहुंचने का मौका था। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव और मिचेल मार्श ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और ललित यादव को एक-एक विकेट मिला।
05:02 PM, 15-APR-2023

Live Score RCB vs DC: आरसीबी का स्कोर 150 रन के पार

छह विकेट के नुकसान पर आरसीबी का स्कोर 150 रन के पार है। अनुज रावत और शाहबाज अहमद ने अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकला है। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हो चुकी है और बैंगलोर का स्कोर 160 रन के पार जा चुका है।

Post a Comment

0 Comments