DC vs CSK: हेड-टू-हेड-, प्लेइंग-11, पिच रिपोर्ट, मैच प्रिडिक्शन और लाइव स्ट्रीमिंग, जानें दिल्ली-चेन्नई मैच की सारी डिटेल्स

 

IPL 2023: इस सीजन का 67वां लीग मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. चेन्नई को प्लेऑफ में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की करने के लिए इस मैच को जीतना जरूरी है.



Indian Premier League 2023, DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इस सीजन का 67वां लीग मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. दिल्ली कैपिटल्स जहां पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में अपनी जगह पूरी तरह पक्की करने के लिए इस मैच को किसी भी परिस्थिति में जीतना होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से मात मिली थी. अभी सीएसके पॉइंट्स टेबल में 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है. दूसरी तरफ प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 15 रनों से जीत हासिल की थी. दोनों टीमों के बीच इस सीजन यह दूसरी बार भिड़ंत देखने को मिल रही है. पिछले मैच में चेन्नई ने 27 रनों से मुकाबला जीता था.

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक 28 बार भिड़ंत देखने को मिल चुकी है. चेन्नई ने इसमें से 18 मुकाबलों में जहां जीत हासिल की है. वहीं दिल्ली की टीम सिर्फ 10 मुकाबलों को अपने नाम कर सकी है.

पिच रिपोर्ट

दोनों टीमों के बीच में यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर के समय पर खेला जाएगा. ऐसे में ओस की भूमिका इस मैच से पूरी तरह बाहर हो जाएगी. दिल्ली की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का अभी तक एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है. अब तक यहां पर खेले गए 83 मुकाबलों में से 36 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जबकि 46 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं.

संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स – डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), रिली रोसू, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद.

चेन्नई सुपर किंग्स – रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉनवे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा.

कब और कहां देख सकते यह मुकाबला?

दिल्ली और चेन्नई के बीच में यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर शुरू होगा. इस मैच का टीवी पर सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. वहीं मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप और जियो सिनेमा ब्राउजर पर की जाएगी.

मैच प्रिडिक्शन

इस मैच के परिणाम को लेकर बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स का अभी तक इस सीजन प्रदर्शन देखने के बाद उनका पलड़ा साफतौर पर भारी दिख रहा है. हालांकि दिल्ली की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में शानदार जीत जरूर हासिल की है. ऐसे में चेन्नई के लिए इस मैच जीत हासिल करना थोड़ा मुश्किल जरूर हो सकता है.

यह भी पढ़ें...

PBKS vs RR: राजस्थान को ध्रुव जुरेल ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, हार के साथ पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

Post a Comment

0 Comments